Whatsapp misused कभी न करे

दोस्तो
        
       Whatsapp or social media एक बहुत बड़ा Brand  है ये आपका भी    personality का  Brand  maker और Brand killer
भी हो सकता है!
आप अपने बारे में क्या सोचते है वह ब्रांड नही है।
पब्लिक आपके बारे में क्या सोचती हैं वह ब्रांड है।।
आज मैं इस विषय पर अपने ब्लॉग के माध्यम से आपको Whatsapp  द्वारा अपना  Brand कैसे  बनाये इसके   लिए कुछ हकीकत बाते है जो आपसे share कर रहा हूँ जिससे आप अपने या अपनो को Whatsapp misused  करने से रोक सकते हैं।
पहले मैं आपको ये बताना चाहता हूँ कि कोई भी  आदमी  Enjoyment  के लिए  whatsapp या social media का इस्तेमाल करता है तो ज्यादा से ज्यादा 15 या 20 मिनट तक ही होना चाहिए।इससे ज्यादा अगर आप इस्तेमाल कर रहे हैं तो कुछ सीखने के लिए कर सकते हैं।
क्यो की Whatsapp एक Brand maker भी है और Brand killer भी  रास्ता आपको चुनना होगा।
आइये मैं आपको कुछ आसानी से समझने लिए जो समस्या आज कल चल  रहा हैं उसी पर मैं चर्चा कर  के समझने और समझाने की कोसिस करता हूं -
दो ऐसे ब्यक्ति को ले लीजिए जो Whatsapp  चलाना सुरु कर दिया 
पहला  ब्यक्ति :-क्या करता है कि अपना जितना ग्रूप है उसमें फालतू के Massage  जैसा कि संता बंता का जोक फालतू का जो वही पुराने से पुराने फ़ोटो जो ,किसी दुर्घटनायुक्त तस्वीर जो बरसो पहले हुआ हो इस तरह के बहुत अज्ञात चीजो को बिना सोचे समझे पोस्ट कर देता है और ताजुब की बात ये है कि ये लगातार ऐसे ही पोस्ट करता ही रहता है ।
दूसरा ब्यक्ति:- अपने जितने भी ग्रूप है उसमे  वही  Massage पोस्ट करता है  जो उस ब्यक्ति के लिए सम्मान जनक होता  है ।
इसलिए वो ब्यक्ति अपना पोस्ट करने से पहले ग्रूप में से नंबर को सेलेक्ट करता है और पोस्ट करने से पहले अपने आप से सवाल  करता है कि क्या ये जो पोस्ट मैं करने जा रहा हु यह उनको अच्छा लगेगा कि  नही  या ये पोस्ट मैं किन किन लोगों को कर सकता हूँ तमाम सवाल करके तब पोस्ट करता है।
तो दोस्तो आपलोग भी इस तरह की समस्या    से भलीभांति अवगत होंगे और ऐसे ही   वो दो ब्यक्ति  आपके भी दिमाग मे आ ही गया होगा कि पहले ब्यक्ति आपके ग्रूप में कौन है और दूसरा ब्यक्ति कौन है और इस तरह आपका उस ब्यक्ति के देखने और बात करने का नजरिया ऑटोमैटिक ही बदल   जाता है  पहले ब्यक्ति को देखते ही आपको उसकी सारी बेकार की पोस्ट आपके दिमाग मे नजर आने लगेगा ,
और जो दूसरा ब्यक्ति जिसने अपने Whatsapp का ब्रांड मेकर है जो कभी कभी पोस्ट करता है जिसके पोस्ट का आपको भी इंतजार रहता है उस ब्यक्ति को देखने का नजरिया दोस्त आपको बताने की जरूरत नही है।
मेरे इस ब्लॉग से अगर कुछ भाई भी whatsapp  का सही इस्तेमाल करने लगेंगे तो मेरा ये मेहनत सफल होगा ।thanks
अगर आपको ये मेरा पोस्ट अच्छा लगे तो आप अपने सभी दोस्तों को face book और whatsapp पर share करें
इतना share करे कि उस हर ब्यक्ति के पास ये massage  पहुचे और आज से ही whatsapp misused बन्द हो ।
अगर आपके पास भी कोई इस प्रकार की समस्या है तो उसका समाधान खोजिये और लिखिए ।आप हमारे पास mail करिये हम आपका नाम और फोटो के साथ उसे publish करेंगे।
मेरा मेल आईडी है:-dubeyjibihar99@gmail.com
                                              आपका मित्र
                                            अखिलेश कुमार
     

Comments

Popular posts from this blog

भिखारी से अमीर बनने तक का सफर।

निन्यानवे के चक्कर में खुशबू आना बंद हो गया

stop community spread to control corona.